tata neu app kya hai hindi me bataiye 2022

Share this post

हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम लोग बात करने वाले Tata neu app kya hai aur isko Kis liye banaya Gaya Hai . तो इस पोस्ट में सारा जानकारी आपको मिलेगा Tata neu app के बारे में ।

तो पहले ही बता दो आप लॉन्च किया है 7 अप्रैल 2022 में । इस ऐप में टाटा ग्रुप का सभी डिजिटल सर्विस और एप्स को एक ही प्लेटफार्म पर मिल जाएगा । कोई भी आइटम खरीदने से लेकर फ्लाइट बुकिंग तक टाटा ग्रुप का जितना भी सर्विस डिजिटली होता है वह सभी Ek app में आपको मिल जाएगा ।
इस ऐप के दौरान भी आप या Air Asia India or Air India ki flight vi booking kar sakte hain ।
Taj group ki hotel बुकिंग भी कर सकते हैं । Big basket से किराने का सामान भी कर सकते हैं । Onemg से दवाई भी मंगा सकते । Croma से इलेक्ट्रॉनिक सामान भी मंगा सकते हैं ।
इसके अलावा भी इस ऐप में Tata pay upi भी मिल जाता है । ताकि आप कहीं पर भी अपना क्वीकर पेमेंट की मदद से अपना बिल पेमेंट कर सकते हैं ‌ ।

Tata neu app कुछ भी खरीदानी करने पर और बिलों का भुगतान करने पर करने से आपको Tata neu coins ke roop mein coupon दिए जाते हैं । जिसे आप shopping करते समय redeem भी कर सकती है । एक Tata neu coins ₹1 के बराबर होता है ।
तो दोस्तों के लिए इसे अकाउंट बनाकर इसे कैसे यूज़ किया जाता है को एक बार जान लेते हैं । चलिए दोस्तों आपको हम लोग एक बार प्रैक्टिकल यह बता देते हैं ।

tata new app kya hai in hindi

tata neu app kya hai hindi me bataiye
tata neu app kya hai hindi me bataiye

अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए और एक लाइक कर दीजिए और अपने दोस्तों को भी शेयर कर दीजिए ताकि इसके बारे में उन लोगों को भी पता चले ।

तो दोस्तों ऊपर दिए गए लिंक पर आप क्लिक करके आप जा सकते हैं । अगर उसमें क्लिक कीजिएगा तो डायरेक्ट आपको Playstore में TATA NEU APP में लेकर जाएगा ।
तो डाउनलोड कर लीजिएगा । डाउनलोड करने के बाद दोस्तों आपको कुछ N टाइप का स्टाइलिश 1 लोगों दिखाई देगा जो कि बहुत बढ़िया लुक देती है इसे आपको ।

तो दोस्तों सबसे पहले let start per click karna hai . उसके बाद आपको मोबाइल नंबर के लिए पूछेगा तो आपको मोबाइल नंबर डालने के बाद OTP के लिए नीचे दिए गए GET OTP BUTTON पर क्लिक करना होगा । उसके बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा उसको ऑटोमेटिक डिलीट कर लिया गया तो अपने आप चला जाएगा नेक्स्ट प्रोसेस में नहीं तो आपको मैंने वाले भी जितना sms आया है वह सारे नंबर डालना पड़ेगा ।
उसके बाद आपको आपका नाम फर्स्ट नेम लास्ट नेम या ईमेल आईडी पूछेगा वह सारे आपको डालने के बाद lat’s go को पर क्लिक करना पड़ेगा ।
इसके बाद आपसे डिवाइस लोकेशन परमिशन चाहिए गा तो आपको इसको allow कर देना है ।
उसके बाद आप इस ऐप को फिर से ओपन करेंगे तब को सारे फीचर आपको दिखाई देंगे ।

टाटा नेउ ऐप्प के फीचर्स कोनसे है ?

Tata neu app तो दोस्तों सबसे पहले आपको देखने को मिलेगा बैनर ऐड जॉकी कंपनी का ऑफिशियल वेबसाइट की बहुत सारा प्रोडक्ट के बारे में एडवर्टाइज दे रहा है
Tata neu app open होने पर आपको देखने को मिलेगा scan and pay, send money, pay bills, finance,
इसके नीचे आपको मिल जाएगा explore category
मैं आपको मिल जाएगा grocery entertainment health fitness se hokar shopping Tak Sara kuch mil jayega aapko .

Tata neu app Upi registration

Tata neu app open होने पर आपको देखने को मिलेगा scan and pay, send money, pay bills, finance ।
लेकिन दोस्तों ऐसा भी सर्विसेज इस्तेमाल करने से पहले आपको upi register करना पड़ेगा ।

Tata neu app Upi registration करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए हो सेकंड ऑप्शन tata pay button पर क्लिक करना पड़ेगा ।
क्लिक करने के बाद आपको देखने को मिलेगा एक register now button उसी के ऊपर आपको फिर से क्लिक करना ।
इसके बाद आपको पूछा जाएगा कि कौन सा सिम में आपका बैंक अकाउंट जुड़ा है उस सिम को सेलेक्ट करना है । उसके बाद नीचे दिए गए send SMS button par क्लिक करना पड़ेगा । उसके बाद आपके मोबाइल पर एसएमएस आएगा और s.m.s. डिलीवरी हो जाने के बाद मोबाइल वेरिफिकेशन कंप्लीट हो जाएगा ।

मोबाइल नंबर वेरीफाई होने के बाद setup my upi button फिर से प्ले करना पड़ेगा और आपका जो बैंक में खाता है उसको select करना पड़ेगा । उसके बाद आपने सारी इनफार्मेशन से ही दिया होगा तो आपका सादा अकाउंट डिटेल्स आ जाएगा और नीचे नेक्स्ट बटन पर फिर से क्लिक करना पड़ेगा । इसके बाद आपका Tata neu app upi setup सक्सेसफुली कंप्लीट हो जाएगा ।

उसके बाद आपको अपना यूपीआई आईडी ऊपर देखने को मिल जाएगा उसके बाद उसका नीचे सादा upi ट्रांजैक्शन की ऑप्शन देखने को मिल जाएगा ।

इसके बाद आप इस ऐप को पूरी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं । सिंपल भाषा में बोले तो टाटा के जितने भी सर्विस से आपको एक ही प्लेटफार्म में मिल जाएगा और सारे सर्विस आपको एक साथ एक ऐप में मिल जाएगा । सबको जरूर इस ऐप को डाउनलोड करना है ।

सब कुछ एक ही अपने होने के लिए ही इसको Tata super app बोला जाता है । इस ऐप का दौरा शॉपिंग करने से आपको 5% की डिस्काउंट मिलेगा अभी के टाइम पर ।

मुझे उम्मीद है की Tata neu app से जुड़ी सारे जानकारी आपको पसंद आई अगर और कोई भी सवाल है इस पोस्ट से जुड़ी तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए ।


Share this post

1 thought on “tata neu app kya hai hindi me bataiye 2022”

Leave a Comment

x